समाचार

अनिश्चितकालीन हड़ताल से डाकसेवा प्रभावित

कमलेशचन्द्र की जीडीएस कमिटि की सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर मंगलवार से शुरू हुई ग्रामीण डाककर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल गुरूवार को भी जारी रही।हड़ताल के तीसरे दिन भी ग्रामीण डाककर्मी बड़हिया डाकघर के प्रांगन में धरना पर डटे रहे।ग्रामीण डाकसेवकों की हड़ताल की बजह से प्रखंड की सभी शाखाओं में डाकसेवा प्रभावित हो गयी है।प्रखंड के ग्रामीण डाकघरों में ताले लटके हुए हैं।ग्रामीण डाककर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से डाकसेवा पूरी तरह से ठप है।

इन डाककर्मियों द्वारा बड़हिया मुख्य डाकघर से शाखा डाकघर के लिए सामग्री का उठाव नहीं किया जा रहा है।जिसके कारण शाखाओं में निबंधित डाक,पार्सल,कॉल लेटर,स्पीड पोस्ट आदि नहीं पहुंच पा रहा है।ये सभी सामग्री बड़हिया डाकघर में ही जमा हो रही है।

हड़ताल पर डटे डाकर्मी उमेश प्रसाद सिंह,अनन्त कुमार पांडेय,रामपदारथ राम,रामनरेश सिंह,सुनील कुमार सिंह,पंकज कुमार सिंह,श्यामदेव चौरसिया,उपेन्द्र सिंह,दिलीप कुमार,निभा कुमारी,पूनम कुमारी,रत्ना कुमारी,संजीब कुमार,चम्पक कुमार,मदन कुमार आदि ने बताया कि सांतवें वेतन आयोग लागू करने की मांग को लेकर देशभर के ग्रामीण डाककर्मी 22 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।जबतक हमारी मांग पूरी नहीं होती है,हड़ताल जारी रहेगा।

About the author

AJIT KUMAR

अजित कुमार: आप पेशे से पत्रकार है। आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में बड़हिया प्रखंड के लिए सेवा दे रहे है। बड़हिया में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है। बड़हिया के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है। हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें