बड़हिया शिक्षा समाचार

एनएसएस डे अवसर पर भव्य समारोह का हुआ आयोजन

बड़हिया: नगर पंचायत स्थित महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के 20 वें वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य पर मंगलवार को भव्य समारोह आयोजित की गई,जिसकी अध्यक्षता कॉलेज की प्राचार्या डा. इंदु भरद्वाज ने किया।

कार्यक्रम की शुरूआत एनएसएस के कोडिनेटर डा देवराज सुमन, मुंगेर विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डा.अजय कुमार, निरीक्षक भवेश पांडेय, कॉलेज प्राचार्या डा.इंदु भारद्वाज, नपं कार्यपालक पदाधिकारी डा.अनूपा कुमारी एवं एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी भवानी कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
इस दौरान महाविद्यालय की छात्राओं ने अपने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति से उपस्थित सदस्यों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

महाविद्यालय कि छात्रा नमिता, अंकिता, निशा, शालू, अर्पणा ने जहां स्वागत गीत प्रस्तुत की। तो वहीं, स्वेता श्री और अर्पिता के द्वारा लक्ष्य गीत, पम्मी, मनीषा और नेहा के द्वारा सामूहिक नृत्य, क्लासिक नृत्य की प्रस्तुति स्वेता श्री और सोनल के साथ ही नमिता, अर्पणा, कोमल, अंकिता और साथ देती उनकी सहेलियों के द्वारा प्रस्तुत लोक नृत्य की प्रस्तुति समारोह में उपस्थित सभी लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दी।  

अपने गाँव और जिले की ख़बरें सीधे अपने मोबाइल पर पाने के लिए अपने गाँव का नाम लिखकर हमें Whatsapp नम्बर: 9122332291 पर मैसेज करें.

इसके पूर्व विद्यालय परिवार के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों को फूल माला,पुष्प गुच्छ एवं अंगवस्त्र देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम संबोधन की शुरुआत एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डा.भवानी कुमारी ने स्वागत भाषण से की।

नगर कार्यपालक पदाधिकारी डॉ अनूपा कुमारी और प्रो रामनंदन प्रसाद सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि एनएसएस का जो उद्देश्य है उसके उन्नति के लिए हम सबों को और बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना होगा। महाविद्यालय के सचिव अरुण कुमार,एनएसएस कोडिनेटर डॉ देवराज सुमन सहित मुं.वि. के सीसीडीसी डा.अजय कुमार, निरीक्षक भवेश पांडेय ने जन जीवन हरियाली के तहत पर्यावरण की सुरक्षा एवं स्वच्छता अभियान के बारे में उपस्थित लोगों को विस्तार से जानकारी दिया गया।

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का उद्देश्य तभी सफल होगा,जब हम यह प्रण कर लें कि स्वयं के साथ-साथ पास पड़ोस गांव प्रदेश देश को स्वच्छ बनाने के लिए कृत संकल्पित रहेंगे। 

इस मौके पर प्रो रामनंदन सिंह, रामप्रवेश सिंह, प्रो गोरेलाल, प्रो सुनिता कुमारी, प्रो रामचरित्र सिंह, प्रो बेबी कुमारी, प्रो मंजु कुमारी सहित अन्य प्रोफेसर व छात्राएं उपस्थित थी।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें