समाचार

कांवड़ियों के सेवा में आगे आया एकेएस फाउंडेशन

● हजारों कांवड़ियों को पिलाये मीठे शर्बत

शिव प्रिय सावन मास के अंतिम सोमवारी के मद्देनजर सोमवार को नगर अंतर्गत अलग अलग स्थानो पर सेवा शिविर लगाए गए। जहां अल सुबह से ही दिन भर कावड़ियों को सूविधाएँ दी जाती रही। इसी क्रम में एकेएस (अवधेश कुमार सिंह) फाउंडेशन द्वारा नगर के श्रीकृष्ण चौक और श्रीधर मार्केट के समीप एनएच 80 पर कांवड़ियों को स्वच्छ शीतल पेय जल, मीठे शर्बत और नींबू पानी दिए जाते रहे।

बेगूसराय के सिमरिया, पटना के मरांची और बड़हिया के कॉलेज गंगा घाट से जल लेकर अशोकधाम को जाने वाले कांवड़ियों का पैदल जत्था अल सुबह से ही शुरू हो गया था। जो दोपहर बाद तक जारी रहा। तेज धूप और उमस भड़ी गर्मी के बीच पैदल बढ़ रहे कांवड़ियों के लिए शिविर द्वारा निःशुल्क पेय जल और शर्बत उपलब्ध कराए जाते रहे। जिससे थके कांवड़ियों में नए ऊर्जा का संचार होता रहा।

हजार से भी अधिक कांवड़ियों को सुविधा उपलब्ध कराने में कार्यकर्ता स्वरूप अभिषेक कुमार, राजकुमार, समाजसेवी अर्जुन कुमार, संजीव कुमार, संजय पहलवान, हर्ष राज, अजीत कुमार, अशोक कुमार, अरविंद कुमार, रौशन कुमार, आदर्श कुमार, आदित्य कुमार आदि का बेहतर योगदान रहा। कांवड़ियों के सेवार्थ पहली बार आगे आये फाउंडेशन की सचिव डॉ कुमारी सोनी ने बताया कि यह आयोजन वह अपने ससुर व बड़हिया निवासी प्रो अवधेश कुमार सिंह के याद में आयोजित की है।

जो अब हर वर्ष नियमित रूप से कांवड़ियों के सेवा में लगी रहेगी। आगामी वर्षो में अशोकधाम स्थित इन्द्रदमनेश्वर महादेव पर जलार्पण को जाने वाले कांवड़ियों के लिए पेयजल, शर्बत, चाय आदि के साथ स्वास्थ्य शिविर को भी लगाए जाने की कल्पनाएं हैं।
बड़हिया फोटो 03: कांवड़ियों को दिए जा रहे शर्बत

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें