बड़हिया शिक्षा समाचार सामाजिक

बीडीओ ने किया कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण

  • विद्यालय के संचालन पर बीडीओ ने जताया संतोष

  • छात्राओं के नहाने के लिए स्नानघर नहीं होने पर बीडीओ ने जताई चिंता

  • डुमरी पंचायत के मुखिया को दिया छात्राओं के लिए स्नानघर बनाने का निर्देश

बड़हिया: रविवार को बड़हिया प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष मिश्रा ने राजकीय मध्य विद्यालय प्रतापपुर में संचालित हो रहे बड़हिया प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान बीडीओ ने विद्यालय तथा छात्राओं के आवासीय व्यवस्था पर संतोष प्रकट किया।निरीक्षण के दौरान बीडीओ ने छात्राओं के वौद्धिक ज्ञान की भी जांच की।छात्राओं के जबाब से बीडीओ काफी संतुष्ट दिखे।छात्राओं के रहने तथा खाने पीने की व्यवस्था एवं भोजन की गुणवत्ता से भी वे संतुष्अ दिखे।लेकिन बीडीओ ने निरीक्षण के पाया कि छात्राओं के नहाने के लिए स्नानघर का इंतजाम नहीं है।इस बजह से छात्राओं को खंुले में स्नान करना पड़ता है।बीडीओ ने इसपर चिंता जाहिर करते हुए डुमरी पंचायत के मुखिया मिन्नी देवी को अबिलम्ब कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं के नहाने के लिए स्नानघर बनबाने का निर्देश दिया।इसके उपरान्त बीडीओ संतोष मिश्रा ने पहाड़पुर ग्राम में बिहार शिक्षा परियोजना लखीसराय के सौजन्य से कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय संसाधन केन्द्र के अर्द्धनिर्मित भवन का भी निरीक्षण किया तथा भवन के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।निरीक्षण के दौरान बड़हिया प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमारी सुमित्रा सिन्हा,पंचायत समिति सदस्य राजीव कुमार,सामाजिक कार्यकर्ता पिन्टू सिंह,कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन सह संचालिका शोभा कुमारी सहित कई अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे।

क्या कहते हैं अधिकारी

निरीक्षण के उपरान्त बीडीओ संतोष मिश्रा ने बताया कि बताया कि सारे कर्मचारी तथा सभी 42 छात्राएं उपस्थित थी।उनके रहने,खाने तथा पढ़ाने की व्यवस्था उत्तम है।बच्चों से पूछताछ करने के क्रम में यह महसूस हुआ कि कम लागत में अधिक उत्पादन किया जा रहा है।छात्राओं के रहने के लिए भी भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है।एकमात्र कमी यह दिखाई दिया कि छात्राओं के नहाने के लिए स्नानघर नहीं है।इस कमी को दूर करने तथा छात्राओं के नहाने के लिए स्नानघर बनबाने के लिए पंचायत के मुखिया मिन्नी देवी को कहा गया है।

01
बड़हिया फोटो 01ःबड़हिया कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं तथा संचालिका से रूवरू होते बीडीओ व अन्य

02
बड़हिया फोटो 02ःकस्तूरबा विद्यालय के लिए बन रहे भवन का निरीक्षण करते बड़हिया बीडीओ व अन्य

About the author

AJIT KUMAR

अजित कुमार: आप पेशे से पत्रकार है। आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में बड़हिया प्रखंड के लिए सेवा दे रहे है। बड़हिया में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है। बड़हिया के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है। हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें