समाचार

आपदा में असहायों के सहयोग के लिए उठे कई हाथ

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर देश भर में लागू लॉकडाउन में जहां सरकार जरूरी इंतजामों में लगी है। असहायों की मदद के लिए किए गए घोषणाओं को फिलहाल जमीन पर उतारने से दूर है, तो वहीं आमजन के साथ ही सामाजिक एवं राजनीतिक संस्थाओं से जुड़े लोग हर संभव मदद करने का कार्य कर रहे हैं। विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारी, कर्मी व अधिकारी भी हर स्तर पर सहयोग कर रहे हैं। कोई स्वयं के वेतन से कुछेक राशि राहत कोष में दे रहे हैं, तो कोई स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने का कार्य कर रहे हैं।

अन्य राज्यों सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में मजदूरी करने प्रखंड क्षेत्र में पहुंचे मजदूरों को पके भोजन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इन सबों के बीच नर सेवा ही नारायण सेवा के उद्देश्य के साथ विभिन्न पार्टी एवं संस्थानों से जुड़े बड़हिया निवासियों में शामिल जदयू से सुजीत कुमार, कांग्रेस से अमरेश कुमार अनीश, वीआईपी से विकास कुमार, आरएसएस से दीपक व ऋतुराज कुमार, सर्वोच्च न्यायालय के वरीय अधिवक्ता एवं भूमिहार ब्राम्हण एकता मंच से जुड़े मृणाल माधव आदि के द्वारा लगातार समाज के अंतिम पायदान पर बैठे जरूरतमंद व्यक्तियों तक राशन एवं अन्य मदद पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

अन्य दिनों के तरह ही रविवार को जदयू सेवा दल के महासचिव सुजीत कुमार के नेतृत्व में वार्ड प्रतिनिधि मनोज कुमार, राहुल कुमार एवं विशाल कुमार छोटू के द्वारा नपं के वार्ड संख्या 3 में शांति देवी, चंपा देवी, कौशल्या देवी, सुदामा साव सहित 9 परिवारों तक राशन सामग्रियों की उपलब्धता कराई गई, तो वहीं दूसरी ओर वीआईपी पार्टी से जुड़े विकास कुमार के सौजन्य से उपलब्ध कराए गए 120 सिनेटाइजर और 100 की संख्या में मास्क को स्थानीय बिहारी सिंह बड़हिया के हाथों नपं के वार्ड संख्या 8 में घर-घर जाकर वितरण किया गया।
बड़हिया फोटो04 एवं 05: लाभुकों तक राशन पहुंचाते सामाजिक कार्यकर्ता

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें