समाचार

जलजमाव से जर्जर हो रहा बड़हिया बायपास

प्रखंड व अंचल कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार के समीप ही मिनी बायपास सड़क पर नाले का गंदा पानी बीते कई महीनों से लगातार बह रहा है। आलम यह है कि आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार जल जमाव रहने के कारण सड़क भी जर्जर होता जा रहा है। जलजमाव वाले स्थल से सिर्फ स्थानीय नागरिक ही नहीं बल्कि टाल क्षेत्र स्थित तीन पंचायतो के नागरिकों का रोज आना-जाना लगा रहता है। प्रखंड व अंचल कार्यालय, रेफरल अस्पताल, टाल क्षेत्र के ग्रामीणों का प्रखंड मुख्यालय प्रवेश स्थल होने के कारण उक्त सड़क पर आवागमन के यथास्थिति को भलीभांति समझा जा सकता है।

सड़क किनारे स्थित आवासीय घरों के जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण मुख्य सड़क पर हुए जल जमाव से राहगीर बचते बचाते नजर आना आम बात है। उक्त स्थल से गुजरते वक्त पैदल राहगीरों को कपड़े उठाने की आदत सी हो गई है। कपड़े उठाकर जलजमाव से निकलने के दौरान राहगीरों का ध्यान गुजरने वाले वाहनों पर भी बना रहता है, कहीं गंदे पानी का छींटा शरीर पर न पड़ जाय। लॉकडाउन के बीच भी प्रतिदिन हजारों की संख्या में गुजरने वाले राहगीर एवं लगभग हर वक्त गुजरने वाले वाहनों वाले उक्त स्थल पर आए दिन दुर्घटनाएँ होती ही रहती है। कमोवेश प्रतिदिन कोई न कोई बाइक सवार उक्त स्थल पर दुर्घटनाग्रस्त हो ही जाते हैं।

राहगीरों को ही नहीं बल्कि उक्त स्थल पर दुकान खोले आधा दर्जन से अधिक दुकानदारों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जल जमाव व दुर्गंध के कारण ग्राहक दुकानों तक पहुंच ही नहीं पाते। इस संबंध में कइयों बार लिखित व मौखिक रूप से नगर पंचायत को जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है। स्थानीय दुकानदार भी उक्त समस्या के निदान में विलंब होता देख अब आंदोलन का मूड में हैं। इस संबंध में नव पदस्थापित इओ विनय कुमार ने बताया कि जल्द ही समस्या का निदान करवा दिया जाएगा।
बड़हिया फोटो02: बायपास सड़क पर हुआ जलजमाव

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें