धर्म बड़हिया समाचार

नए साल 2020 के पहले दिन शक्तिपीठ माँ त्रिपुर सुंदरी बड़हिया के दर्शन से करेंगे शुरुआत

बड़हिया: नववर्ष 2020 के शुभाआगन पर सभी लोग अपने-अपने तरीके से नए साल के सेलिब्रेशन की तैयारियों में भी जुट गए है। इन दिनों सभी उम्र के लोग आपसी परिचर्चा में अपने-अपने प्लानिंग को एक दूसरे के साथ बांटते नजर आ जा रहे हैं।

परिजनों के साथ पिकनिक की सोच पाल रहे बच्चे हों या फिर अपने दोस्तों के साथ मस्ती के बीच यादगार पल जीने को सोच रहे युवा, सबों के परिचर्चा में एक बात सामान्य है कि बच्चे, वयस्क एवं बूढ़े हर उम्र के अधिकतर लोग ईश्वर के दर्शन पूजन के साथ ही नए साल की शुरुआत आध्यात्मिक व धार्मिक रूप से करना चाह रहे हैं।

विदित हो कि सालों भर खासकर मंगलवार एवं शनिवार को नगर स्थित गगनचुंबी संगमरमरी मंदिर में विराजित सिद्ध शक्तिपीठ मां बाला त्रिपुरसुंदरी के मनभावन मंदिर में दर्शन पूजन को पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का जथ्था नगर स्थित बाजारों, विभिन्न चौक चैराहों, रेलवे स्टेशनों को तो गुलजार करता ही है।

साथ ही विशेष दिनों में शामिल नव वर्ष का प्रथम दिन भी आध्यात्मिकता के बीच नववर्ष की शुरुआत करने वाले श्रद्धालुओ को बरबस अपनी ओर खींच लेता है।

नेक नियतो के साथ मांगी गई मन्नतों की पूर्ति करने वाली मां जगदम्बा के दर्शन पूजन हेतु प्रति वर्ष एक जनवरी को स्थानीय सहित विभिन्न जिलों से पहुंचने वाले लोगो का शैलाब माता के मंदिर में पहुंचता है।

प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंदिर समिति की ओर से नव वर्ष के मौके पर पहुंचने वाले सभी श्रद्धालुओं को सुव्यवस्थित तरीके से माता के दर्शन पूजन कराने की तैयारियों का दौर प्रारंभ हो गया है।

सालों भर मंदिर में प्रातः काल सूर्योदय पूर्व होने वाले विशेष पूजा के साथ ही आम जनों के लिए माता के दर्शन हेतु सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। भक्तो के वृहत जमावड़े को पंक्तिबद्ध करने हेतु भक्त श्रीधर सेवाश्रम प्रांगण को उपयोग में लाया जाएगा।

साथ ही महिला व पुरुष श्रद्धालुओं को सुगम तरीके से दर्शन कराने में मंदिर समिति के सदस्यों के साथ ही स्थानीय कॉलेजों के एनसीसी कैंडिडेट एवं छात्राओं का भी सहयोग लिया जाएगा। इस वर्ष भी मंदिर में श्रद्धालुओं के अपाड़ भीड़ के पहुंचने का अनुमान है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें