बड़हिया समाचार

नवोदय विद्यालय घटना की पुनरावृति से सहमे लोग

बड़हिया: जिले के एकमात्र जवाहर नवोदय विद्यालय बड़हिया में फूड पॉइजनिंग या किसी अन्य कारण से एक साथ 135 छात्र छात्राओं,कुछ शिक्षकों एवं अन्य कर्मियों के बीमार हो जाने की घटना अभी बड़हिया क्षेत्र के लोगों के जेहन से हटी भी नहीं थी।

तभी सत्यनारायण पूजा का प्रसाद खाकर एक साथ सौ से अधिक लोगों के बीमार हो जाने की सूचना से लोग सहमे हुए दिखे।खान पान को लेकर ग्रामीण ज्यादा चिंतित दिखे।घटना के कारणों को लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं थी।

कुछ लोग कार्वेट से पका केला से प्रसाद बनाने को फूड पॉइजनिंग का कारण बता रहे थे।वहीं कुछ लोग प्रसाद में मिलाए गए गुड़ के ही खराब होने की आशंका जता रहे थे।

सिविल सर्जन डा अशोक कुमार ने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि लोग अपने खान पान का विशेष ख्याल रखें।पानी उबालकर पीएं।खाना खाने से पूर्व साबुन से अच्छी तरह अपना हाथ धो लें तथा खुले में शौच न जाकर शौचालय का प्रयोग करें। यह भी पढ़ें- चौथे दिन भी बड़हिया रेफरल अस्पताल में मरीजों का तांता, फूडपॉइजनिंग के 100 से अधिक का इलाज

 जदयू नेता अमरेश कुमार अनीश की भूमिका को सभी ने सराहा 

कुप्रबंधन से काफी नाराज दिखे ग्रामीण 

100 बेड वाले अस्पताल के लिए भेजा जा रहा प्रस्तावः सिविल सर्जन 

नवोदय विद्यालय घटना की पुनरावृति से सहमे लोग

About the author

AJIT KUMAR

अजित कुमार: आप पेशे से पत्रकार है। आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में बड़हिया प्रखंड के लिए सेवा दे रहे है। बड़हिया में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है। बड़हिया के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है। हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें