समाचार

नियोजित शिक्षको ने चलाया जागरूकता कार्यक्रम

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सोमवार को बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर नियोजित शिक्षकों द्वारा नगर पंचायत के वार्ड संख्या 20 एवं 21 में संक्रमण से बचाव को लेकर जन-जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षकों ने अपने पोषक क्षेत्र में जाकर बच्चों एवं अभिवावकों को संक्रमण से बचाव की जानकारी दी। जानकारी देते हुए शिक्षकों ने स्वक्षता व साफ सफाई को लेकर दिन में कम से कम पांच बार 20 सेकेंड तक अच्छी तरह से हाथों की सफाई करने, बासी भोज्य पदार्थों का सेवन न करने, मास्क का प्रयोग करने, अपने एवं आसपास के किसी भी परिवार के किसी सदस्य को सर्दी खांसी बुखार एवं सांस लेने में परेशानी होने की स्थिति में तत्काल सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज करवाने को प्रेरित किया गया।

ज्यादा भीड़ न हो इसका ध्यान रखते हुए शिक्षकों के द्वारा छोटे-छोटे टुकड़ी के रूप में पांच टीम का गठन कर उक्त दोनों वार्डो में न सिर्फ जागरूकता प्रदान की गई, बल्कि पोषक क्षेत्र के छात्रों एवं अन्य लोगों के बीच साबुन एवं मास्क का भी निःशुल्क वितरण किया गया। शिक्षक संघ के प्रमंडलीय संयोजक मनोज कुमार ने संक्रमण से बचाव के तौर तरीकों को बताते हुए कहा कि गरीब बच्चों को शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक करना हम शिक्षकों का कर्तव्य है।

प्रखंड अध्यक्ष सुमन कुमार और महासचिव शिवशंकर कुमार ने जानकारी उपलब्ध कराते हुए बताया कि यह जन-जागरूकता कार्यक्रम भिन्न-भिन्न वार्डो सहित विभिन्न गांवों में प्रतिदिन आयोजित किया जाएगा, और निःशुल्क मास्क एवं साबुन भी लोगों के बीच वितरित किया जाएगा। इस दौरान जिला कोषाध्यक्ष सुबोध कुमार, संजीव कुमार, सुधीर कुमार, किरण कुमार, राजेश शर्मा, शिवशंकर कुमार, बॉबी कुमारी, वीणा कुमारी, अनिता कुमारी, निवेदिता कुमारी, राजेश झा, रामदुलार कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
बड़हिया फोटो02: बच्चों के बीच जागरूकता प्रदान करते शिक्षकेत्तर कर्मी

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें