बड़हिया समाचार

पंचायत समिति की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

सोमवार को बड़हिया प्रखंड कार्यालय परिसर अवस्थित ई-किसान भवन के सभागार में पंचायत समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मधु देवी ने की।प्रखंड प्रमुख मधु देवी,उपप्रमुख जूली देवी,बीडीओ नीरज कुमार,बीएओ श्रवण कुमार तथा सीओ रामआगर ठाकुर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया।

बैठक में बीडीओ श्री कुमार ने 31 दिसम्बर को बड़हिया प्रखंड को ओडीएफ घोषित करने में सभी पंचायत प्रतिनिधियों से सहयोग करने की अपील की।उन्होने सदस्यों को जानकारी देते हुए बताया कि 07 नबम्बर को प्रखंड के सभी नौ पंचायतों में एक साथ 85 परिवारों को पीएम आवास योजना के तहत मिले घरों में गृह प्रवेश कराया जायेगा।

बैठक में प्रखंड प्रमुख ने 10 से 15 दिनों के अंदर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में चल रहे आंगनवाड़ी केन्द्रों से संबंधित प्रतिवेदन उपलव्ध कराने की मांग की।सदस्यों ने ऐजनी घाट के आंगनवाड़ी सुपरवाईजर के कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की।स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि डा प्रभात रंजन ने उपस्थित सदस्यों से खसरा रोग की रोकथाम के लिए रूबेला टीकाकरण अभियान में सहयोग कर इसे सफल बनाने की अपील की।

बैठक में मनरेगा से दो पंचायतों को जोड़नेवाली योजनाओं के लिए पंचायत सचिव को अभिकर्ता बनाने का प्रस्ताव पास किया गया।बैठक में बीएओ द्वारा मुख्यमंत्री फसल सहायता योजना के तहत किसानों के पंजीकरण की तिथि 31 अक्टूबर से बढ़ाकर 15 नबम्बर करने की जानकारी दी गयी।

इस मौके पर पंचायती राज पदाधिकारी सतीश कुमार,जेएसएस शशि कुमार,श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी मुन्ना कुमार,प्रखंड स्वच्छता समन्वयक स्मिता कुमारी,मुखिया मिन्न्ी देवी,कंचन देवी,अनीता देवी,नीतू देवी,चंदा देवी,बबीता देवी,पंचायत सचिव शंकर पंडित,प्रधान लिपिक श्याम कुमार,पंचायत समिति सदस्य वकील पासवान,अमित कुमार,राजीव कुमार,सुनीता देवी,रूणा देवी,निशा देवी,कैलाश यादव सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

बड़हिया फोटो 01ःई -किसान भवन बड़हिया में पंचायत समिति की बैठक करते प्रखंड प्रमुख,उपप्रमुख,बीडीओ व अन्य
बड़हिया फोटो 02ःपंचायत समिति की बैठक में उपस्थित मुखिया,पंचायत समिति सदस्य व अन्य

 

About the author

AJIT KUMAR

अजित कुमार: आप पेशे से पत्रकार है। आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में बड़हिया प्रखंड के लिए सेवा दे रहे है। बड़हिया में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है। बड़हिया के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है। हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें