बड़हिया समाचार

बड़हिया में भी शहीद रौशन को दी गयी श्रद्धांजलि

बड़हिया: औरंगाबाद के मदनपुर थानाक्षेत्र के पचरूखिया लंगुराही जंगल में बुधवार को आइइडी विस्फोट में शहीद काेबरा के सब इंस्पेक्टर रौशन कुमार का पार्थिव शरीर गुरुवार को अंतिम संस्कार के लिए मरांची गंगा घाट ले जाने के क्रम बड़हिया पहुंचा।बड़हिया लोहिया चौक पर बड़ी संख्या में राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शहीद दारोगा रौशन कुमार के पार्थिव शरीर पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

जैसे ही शहीद रौशन का पार्थिव शरीर लोहिया चौक पहुंचा,पूरा वातावरण जब तक सूरज चांद रहेगा,शहीद रौशन तेरा नाम रहेगा———- नारों से गुंजायमान हो गया।लोगों ने नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी।

विदित हो कि जिले के रामगढ़ चौक थानांतर्गत गरसंडा गांव निवासी मिथिलेश सिंह के इकलौते पुत्र शहीद दारोगा रौशन कुमार बड़हिया रामचरण टोला वार्ड नंबर 6 के रहने वाले शिवदानी सिंह के नाती थे। 11 दिन पहले ही दिल्‍ली से उनकी गया पोस्टिंग हुई थी।

अपने गाँव और जिले की ख़बरें सीधे अपने मोबाइल पर पाने के लिए अपना और अपने गाँव का नाम लिखकर हमें Whatsapp नम्बर: 9122-33-2291 पर मैसेज करें.

वे नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए सर्च अभियान में शामिल थे। रौशन के मौत की खबर से उसके ननिहाल बड़हिया में भी मातम पसरा हुआ है।अन्त्येष्टि के लिए जाने के क्रम में उसके ननिहाल के परिजनों ने भी शहीद के अंतिम दर्शन किये।महिलाओं के करुण क्रन्दन से उपस्थित तमाम लोंगो की आंखे नम हो गयी।बड़ी संख्या में लोग उनकी अन्त्येष्टि में शामिल होने मरांची गंगातट पर पहुंचे। जदयू नेता सुजीत कुमार ने शव को कंधा दिया।

श्रद्धांजलि देनेवालों में कांग्रेस के युवा नेता अमरेश कुमार अनीश, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार, नगर पंचायत के उपाध्यक्ष मनोज कुमार, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कृष्णनदन सिंह, प्रदेश किसान नेता वासुकीनाथ सिंह ,पूर्व वार्ड आयुक्त मनोज कुमार,राजेश कुमार, अरुण सिंह, संजय कुमार सिंह, संजीत कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।
बड़हिया फ़ोटो 01 मरांची घाट पर अन्त्येष्टि से पूर्व शहीद को श्रद्धांजलि देते जवान व उपस्थित लोग

अपने गाँव और जिले की ख़बरें सीधे अपने मोबाइल पर पाने के लिए अपना और अपने गाँव का नाम लिखकर हमें Whatsapp नम्बर: 9122-33-2291 पर मैसेज करें.

About the author

AJIT KUMAR

अजित कुमार: आप पेशे से पत्रकार है। आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में बड़हिया प्रखंड के लिए सेवा दे रहे है। बड़हिया में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है। बड़हिया के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है। हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें