समाचार

साथी के साथ गंगा स्नान को गए बच्चे की डूब कर मौत

थानाक्षेत्र अंतर्गत बीते तीन दिनों में अलग-अलग स्थानों पर तीन के डूबने से मौत हो गई। ताजा मामला नगर के ही कॉलेज गंगा घाट का है। जहां एक 10 वर्षीय बच्चे की डूबकर मौत हो गई। जानकारी अनुसार दो साथी मंगलवार की दोपहर गंगा स्नान को पहुंचे थे। जहां एक बच्चे गंगा के गहरे पानी मे समा गया। भयवश हादसे की जानकारी दूसरे साथी द्वारा पीड़ित परिजनों को नहीं दी गई। इधर काफी समय से गायब बच्चे की खोजबीन परिजनों द्वारा की जाती रही।

इसी क्रम में किसी से ज्ञात हुआ कि बच्चा अपने साथी के साथ निकला था। जानकारी पाकर उसके साथ रहे लड़के की खोज की गई। जिसने स्नान के दौरान डूब जाने के घटनाक्रम की जानकारी दी। जिसके जानकारी और निशानदेही पर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बच्चे का पानी के अंदर खोज बिन किया गया। करीब आधे घण्टे के मेहनत बाद बच्चे को पानी के अंदर से बाहर निकाल लिया गया। जिसे मौके पर मौजुद पुलिस व ग्रामीणों की मदद से तत्काल रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां कार्यरत चिकित्सक ललन कुमार के द्वारा काफी प्रयास के बाद मृत घोषित कर दिया गया।

बच्चे की पहचान नप के ही वार्ड संख्या 13 निवासी महेश महतो के पोते और राजीव महतो के पुत्र प्रियांशु कुमार (10) के रूप में हुई। जानकारी पाकर अस्प्ताल परिसर में ग्रामीणों की भाड़ी भीड़ लगी रही। परिजनों के रो-रोकर बुरे हाल थे। बच्चे के साथ रहे साथी की पहचान वार्ड संख्या 16 निवासी गर्भू महतो के पुत्र मिथिलेश कुमार के रूप में किया गया। जो हादसे के बाद से बदहवास और पूरी तरह भयभीत रहा। पीड़ित परिजनों द्वारा उसके साथी द्वारा ही जानबूझकर डुबा दिए जाने की बातें कही जाती रही। विदित हो कि दो दिन पूर्व भी जैतपुर में एक युवक की गंगा नदी में डूबकर मौत हो गई थी। पुलिस द्वारा मृतक बालक के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु जिला ले जाया गया।

बड़हिया फोटो 01: मृतक के रोते बिलखते परिजन
बड़हिया फोटो 02: अस्पताल परिसर में ग्रामीणों की भीड़

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें