बड़हिया शिक्षा समाचार

शिक्षा के साथ सस्कार देना विद्यालय का उद्देश्य होना चाहिएः विधायक

बड़हिया: तकनीकी शिक्षा के साथ साथ बच्चों में संस्कार देना ही विद्यालय का उद्देश्य होना चाहिए।उक्त बांतें गुरूवार को लखीसराय के वर्तमान भाजपा विधायक विजय कुमार सिन्हा ने आईडियल कान्वेंट पब्लिक स्कूल इन्दुपुर बड़हिया के उद्घाटन समारोह को संबोंधित करते हुए कही।श्री सिंह ने कहा कि आज के दौर में जहां शिक्षा का व्यवसायीकरण हो गया है।वहीं तकनीकी शिक्षा के साथ साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनेवाले संस्थानों की काफी कमी है।ऐसे में बच्चों को तकनीकी शिक्षा के साथ साथ गुणवत्तापूर्ण एवं संस्कार देने के उद्देश्य से आज एक नये संस्थान का शुभारंभ हो रहा है।सीबीएससी की नयी शिक्षा नीति पर आधारित इस विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम से नर्सरी से लेकर दशम वर्ग तक शिक्षा देने की व्यवस्था की गयी है।आशा है इस विद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर क्षेत्र के होनहार छात्र एवं छात्राएं पूरे देश में बड़हिया का नाम रौशन करेंगें।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय बड़हिया के प्राचार्य डा सचित कुमार ने कहा कि शिक्षा और विद्या में अंतर है।विद्या वह है जिससे मुक्ति मिलती है।विद्या से संस्कार मिलता है।हर बच्चे में अलग अलग अभिरूचि होती है।अभिरूचि के अनुरूप वातावरण बनाना ही विद्यालय का महत्व है।समारोह की अध्यक्षता जिले के चर्चित समाजवादी नेता शिवबालक सिंह ने की तथा मंच संचालन रामप्रवेश कुमार ने किया।विद्यालय के प्राचार्य मनीष कुमार तथा न्यू आदर्श विद्यालय के प्राचार्य अरूण कुमार सिंह ने आगंतुक अतिथियों को बुके भेंटकर सम्मानित किया।विद्यालय की छात्रा सिमरन,श्वेता,सुमन,खुशी,अमृता तथा इशिका ने स्वागत गान तथा राष्टगान प्रस्तुत किया।प्रेम रतन धन पायो…….. के धुनों पर छात्राओं ने मनमोहक नृत्य पेश कर उपस्थित लोगों की भरपूर वाहबाही बटोरी।विधायक विजय कुमार सिन्हा,नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डा सचित कुमार,समाजवादी नेता शिवबालक सिंह ने फीता काटकर विद्यालय का विधिवत उद्घाटन किया।उद्घाटन समारोह को कमला नेहरू महिला कालेज के प्राचार्य डा सच्चिदानन्द सिंह,गोविन्द भविष्य भारती के प्राचार्य पंकज कुमार,जदयू नेता वतेन्द्र सिंह,भाकपा नेता महेश्वरी सिंह,मणिकांत सिंह सहित अनेक लोगों ने संबोधित किया।इस मौके पर रामनिवास सिंह,अरविन्द सिंह,ब्रजदेव प्र शर्मा,भाजपा के नगर अ02 (2)

03 (1)

01 (5)
ध्यक्ष नरोतम कुमार,रामस्नेही सिंह,गोपाल कुमार,मनोज कुमार,राजाराम कुमार, पंकज भारद्वाज,गंगोत्री पांडे सहित सैंकड़ों गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।
बड़हिया फोटो 01ःविद्यालय के उद्घाटन समारोह में मंचासीन विधायक व अतिथि
बड़हिया फोटो 02ःफीता काटकर विद्यालय का उद्घाटन करते विधायक व नवोदय विद्यालय के प्राचार्य
बड़हिया फोटो 03ःविद्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में सामूहिक नृत्य पेश करती छात्राएं व मंचासीन अतिथि

About the author

AJIT KUMAR

अजित कुमार: आप पेशे से पत्रकार है। आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में बड़हिया प्रखंड के लिए सेवा दे रहे है। बड़हिया में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है। बड़हिया के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है। हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें