समाचार

दुर्गा पूजा को लेकर थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

● मूर्ति विसर्जन के दौरान विद्युत आपूर्ति रहेगा बाधित

● मेले व मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पूर्ण पाबंदी

बड़हिया: स्थानीय थाना में दुर्गा पूजा को लेकर मंगलवार को हुई शांति समिति की बैठक में शांति व विधि व्यवस्था पर बिंदुवार चर्चा करते हुए,आमजनों की सजगता व प्रसाशन की कर्तव्यनिष्ठा के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से त्योहार सम्पन्न कराने का निर्णय लिया गया। बीडीओ नीरज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में थानाध्यक्ष डीके पांडेय ने दुर्गा पूजा शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कई निर्देश दिए। बैठक में बड़हिया एवं वीरुपुर थाना क्षेत्र स्थित सभी मंदिर व पंडाल कमिटी के सदस्य,आम ग्रामीण, प्रबुद्धजन के अलावे विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधियों ने भाग लेकर सभी बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया।

थानाध्यक्ष ने लोगों से आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण में दुर्गापूजा मनाने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सहयोग की अपील की। पूजा एवं विसर्जन के दौरान डीजे पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।शराब, शराबी और उन्माद को गंभीरता से लेकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  मेले के अंदर पुलिस बल व पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।आयोजक मेला कमेटी अपने 10 सदस्यों का आधार सहित नाम लिखित रूप में थाना में जमा कराएंगे। मेला एवं जुलूस का लाइसेंस लेने के उपरांत सक्रिय रूप से कार्यरत वोलेंटियर बैच के मेले के दौरान प्रशासन को साथ देते हुए मेले के दौरान ट्रैफिक दवाब को सामान्य करने में सहयोग करेंगे।

बैठक के दौरान अन्य ग्रामीण, प्रबुद्धजन व मेला समिति ने प्रखर रूप से अपने-अपने पूजा पंडाल स्थलों के समस्याओं को आला अधिकारियों के सामने रखी।जिसमें लो एंड ऑर्डर, लाइट की व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था का मुद्दा अहम रहा।जिसमे निर्णय लिया कि पूजा से पूर्व नपं के सभी वार्डो में लाइट लगा दिया जाएगा। मौके पर सीओ राम आगर ठाकुर, कार्यपालक पदाधिकारी अनूपा कुमारी, डॉ विनोद कुमार सिन्हा, एसआई सत्येन्द्र सिंह, विद्युत कनिय अभियंता निक्की कुमार, विभिन्न पंचायतो के मुखिया, सरपंच, नगर पार्षद मनोज कुमार, अमितशंकर, हरीश सिंह, राजीव कुमार, राजेश कुमार, हरिवंश राम, प्रनवनाथ सिंह, अनिल सिंह, सच्चिदानंद सिंह, राजेश कुमार मंटू, रोहित कुमार, विशाल कुमार छोटू, साहिल कुमार, निखिल कुमार, राजकुमार वर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें