राजनीति

नरेंद्र मोदी की रैली पर कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया

ब्यूरो, लखनऊ। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की कानपुर में शनिवार को होने वाली रैली को कोई खास महत्व न देते हुए प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि मोदी पहले अपनी पार्टी में तो अपनी स्वीकार्यता स्थापित कर लें और जनसमर्थन के बारे में बाद में सोचें।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. निर्मल खत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव निकट आ रहे हैं और ऐसे में सभी राजनीतिक दलों द्वारा अपनी-अपनी ताकत बढ़ाने की कवायद करना स्वाभाविक है। नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली की बाबत उनका कहना था कि कांग्रेस इसकी अलग से कोई समीक्षा नहीं करती। उत्तर प्रदेश में भाजपा की दस और कांग्रेस की 22 सीटें हैं और इससे दोनों की हैसियत का फर्क समझा जा सकता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश अहम राज्य है और इस दृष्टि से सभी दलों के लिए इसका अलग महत्व है। जहां तक नरेन्द्र मोदी की बात है तो गुजरात के बाहर तो वह कोई प्रभाव छोड़ नहीं सके हैं और उनकी पार्टी में ही उनकी स्वीकार्यता नहीं है, जनता में स्वीकार्यता तो बहुत दूर की बात है।

मोदी से भी न होगा भाजपा का भला : बसपा

बसपा भी नरेंद्र मोदी की रैली को कोई तव्वजो नहीं दे रही है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर का कहना है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीके से जनता को रिझाने में लगी है। भाजपा द्वारा मोदी की रैली किए जाने पर राजभर का कहना है कि प्रदेश की जनता गुमराह होने वाली नहीं है। गुजरात दंगों को कैसे कोई भूल सकता है? ऐसे में उनका साफ मानना है कि मोदी से न भाजपा का और न ही देश का भला होने वाला है।

सपा की निगाहें हैं मोदी की रैली पर :

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर समाजवादी पार्टी में जाहिरा तौर पर बेफिक्र नजर आने की कोशिश कर रही है, लेकिन अन्दर खाने पार्टी के रणनीतिकार किस क्षेत्र से कितनी भीड़ जाने वाली इस पर भी नजर गड़ाए हुए हैं। सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी का कहना है कि लोकतंत्र में हर किसी को रैली करने का हक है लेकिन उसमें हिस्सा लेने वाले नेताओं की भाषा सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने वाली नही होनी चाहिए। उनका कहना है कि मोदी जैसे सांप्रदायिक व्यक्ति की रैली से यूपी सियासत में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें