बड़हिया शिक्षा समाचार सामाजिक

वन महोत्सव पर समारोहपूर्वक किया गया पौधारोपण

बड़हिया: 01 अगस्त से 10 अगस्त तक सूबे में चलाए जा रहे वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत जिले को हरा भरा बनाने को लेकर बड़हिया प्रखंड के जैतपुर पंचायत में बुधवार को समारोहपूर्वक पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी प्रशांत कुमार,मुखिया चंदा देवी,पंसस प्रभा देवी,पूर्व प्रखंड प्रमुख सियाराम कुमार ने जैतपुर पंचायत में पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की।प्रथम चरण में विद्यालय परिसर एवं किसान पंचम सिंह के निजी जमीन पर कुल 205 पौधे लगाए गए।

उच्च विद्यालय जैतपुर में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवनंदन सिंह ने की।आगंतुक अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया।विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पीओ श्री कुमार ने कहा कि मनरेगा योजना के तहत सभी पंचायतों में कम से कम दो यूनिट पौधारोपण किया जाना है।यानि एक पंचायत में कम से कम 400 पौधा लगाया जा रहा है।

पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों की सहभागिता आवश्यक है।ताकि उनके सहयोग से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए जानेवाले पौधारोपण कार्यक्रम में आमलोगों की भी सहभागिता सुनिश्चित हो।

समारोह में विद्यालय के प्रधानाध्यापक आनंदी प्रसाद सिंह,पीटीए विजय कुमार,एकाउंटेंट कुमार गौरव,पीआरएस दीपक पासवान,वार्ड सदस्य शंटू देवी,

भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष दिनेश सिंह,ग्रामीण संजय सिंह,दिवाकर कुमार,विनोद सिंह,शत्रुध्न सिंह,संजीब कुमार,बबलू सिंह,गोपालशरण सिंह सहित अनेक प्रमुख लोग शामिल थे।
बड़हिया फोटो 01ः बड़हिया प्रखंड के जैतपुर पंचायत में मनरेगा के तहत पौधारोपन कार्यक्रम का शुभारंभ करते पीओ,मुखिया,पंसस व अन्य

About the author

AJIT KUMAR

अजित कुमार: आप पेशे से पत्रकार है। आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में बड़हिया प्रखंड के लिए सेवा दे रहे है। बड़हिया में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है। बड़हिया के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है। हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है।

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें