समाचार

पैतृक जमीन पर दखल करने में विफल रहे परिवार का अनशन

दबंगों द्वारा अनाधिकृत रूप से जमीन पर कब्जा कर लिए जाने की लगातार शिकायत करने एवं थाना से लेकर अंचल कार्यालय तक दर-दर की ठोकर खाने के बाद भी न्याय नहीं मिल पाने से निराश प्रखंड के ही खुटहा डीह के ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू कर दिया।

आमरण अनशन पर बैठे लोगों का कहना है कि जबतक प्रशासन द्वारा उन्हें न्याय नहीं मिल जाता है, अनशन अनवरत जारी रहेगा। अनशन का नेतृत्व कर रहे खुटहा डीह निवासी राम सेवक सिंह ने कहा कि हम लोगों के पैतृक संपत्ति पर गाँव के दबंगों ने जबरन कब्जा जमाया हुआ है, दबंगों ने उनके ही जमीन पर बोरिंग करवा दिया है एवं उनके ही जमीन पर खूंटा गाड़कर जानवर आदि बांधकर उनलोगों की पुश्तैनी जमीन पर कब्जा जमा लिया है।

अपनी पैतृक जमीन पर दखल दिलाने के लिए हमलोगो ने स्थानीय सीओ, थाना एवं सरपंच को अनेकों बार आवेदन दिया, न्यायालय के आदेश के बाद भी कोई कारगर उपाय नही किया गया। आखिर में मजबूर होकर हमलोगों ने आमरण अनशन शुरू किया है। अनशन करनेवालों में महेन्द्र सिंह, प्रकाश सिंह, रामनंदन सिंह, हरेराम सिंह, अरविंद सिंह, राजेश कुमार आदि प्रमुख हैं। इस संबंध में अंचलाधिकारी रामआगर ठाकुर ने बताया कि इस मामले में ग्रामीण स्तर एवं जनता दरबार के अन्तर्गत फैसला किया गया है परंतु ये लोग फैसले का नही मान रहे हैं।
बड़हिया फोटो 04: प्रखंड सह अंचल कार्यालय में अनशन पर बैठे अनशनकारी

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें