समाचार

बड़हिया के बेटे ने UPSC सिविल सेवा के मुख्य परीक्षा में पाई सफलता

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के द्वारा मंगलवार को घोषित हुए सिविल सेवा मुख्य परीक्षा परिणाम में बड़हिया नपं के वार्ड संख्या 11 इंद टोला निवासी विजय शंकर सिंह के पुत्र अनुज कुमार ने सफलता प्राप्त करने का काम किया है। मुख्य परीक्षा में सफल रहे प्रतिभागी अनुज कुमार सैनिक स्कूल पुरुलिया के छात्र रहे हैं। वर्ष 2006 में सैनिक स्कूल से बारहवीं उत्तीर्ण करने वाले अनुज ने अपनी अग्रिम व विशेष शिक्षा के तहत एम एस रमैया इंस्टीट्यूट़ ऑफ टेक्नॉलजी से बीटेक करने का काम किया है।

बीटेक उपरांत कॉग्निजेंट सॉफ्टवेयर कंपनी में कुछेक वर्षों तक काम करने वाले अनुज ने नौकरी छोड़ यूपीएससी की तैयारी में अपने आप को मशगूल कर दिया,उस जुनून का ही नतीजा रहा कि लगातार दो एटेम्प्ड में सिविल सेवा प्री लिम्स में सफल रहे अनुज ने एक और कदम बढ़ते हुए वर्ष 2019 के सिविल सेवा मुख्य परीक्षा में उत्तीर्णता प्राप्त करने का काम किया है। मुख्य परीक्षा (मेंस) में सफल हुए प्रतिभागियों का अंतिम व अतिमहत्वपूर्ण साक्षात्कार परीक्षा 27 जनवरी के बाद लिया जाएगा।

विदित हो कि हर वर्ष तीन चरणों प्रारंभिक, मुख्य एवं साक्षात्कार परीक्षा के द्वारा चुने गए प्रतिभागियों को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है। मात्र इंटरव्यू राउंड से दूर अनुज के लिए नगर के लोगों में हर्ष व्याप्त है।
बड़हिया फोटो03: यूपीएससी के मुख्य परीक्षा में सफल रहे अनुज कुमार

हमसे जुड़े

जरा हट के

पुराने समाचार यहाँ देखें